Thursday, February 21, 2013

Hyderabad Blasts LIVE : हैदराबाद में सीरियल ब्लास्ट में इंडियन मुजाहिद्दीन का हाथ, 22 मरे, 70 घायल

हैदराबाद : हैदराबाद के दिलसुख नगर इलाके में एक के बाद एक 5 जबरतदस्त बम धमाके होने खबर है। इन पांचों बम धमाकों में 22 लोगों के मरने तथा 117 से ज्यादा लोगों के घायल होने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं, अभी-अभी खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि इन बम धमाकों में इंडियन मुजाहिद्दीन का हाथ है। घायलों और मृतकों को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया है।

यह धमाके हैदराबाद के दिलसुख नगर इलाके में होने की खबर है। जहां बम धमाके हुए हैं, बताया जा रहा है कि वे इलाके काफी भीड़-भाड़ वाले इलाके हैं। दिलसुख नगर में हैदराबाद का सबसे बड़ा फल बाजार है और यह काफी भीड़ वाला इलाका है।

पहला धमाका दिलसुख नगर के थियेटर के पास हुआ जबकि दूसरा धमाका एक रेस्तरां के बाहर हुआ है। जहां बम धमाके हुए हैं, बताया जा रहा है कि वे इलाके काफी भीड़-भाड़ वाले इलाके हैं। इस इलाके की पहचान पुराने हैदराबाद की रही है जहां भीड़ भाड़ वाले बाजार और पास में ही रिहायसी इलाके भी हैं।

सूत्रों के मुताबिक इससे पहले 2007 में जो हैदराबाद में बम धमाके हुए थे, वे इसी इलाके में हुए थे जब लोग सिनेमाघर में फिल्म देख रहे थे। तब 19 बम मिले थे। बताया जा रहा है कि एक बम सिनेमाहॉल के बाहर खड़े एक मोटरसाइकिल में ब्लास्ट हुआ। दहशतगर्दों ने अपनी मानसिकता का सबूत देते हुए एक साजिश के तहत ये धमाका किया। वहीं, मुंबई से एटीएस और एनआईए की टीमें हैदराबाद के लिए रवाना हो चुकी है। धमाकों की वजहों का पता नहीं चल पाया है। धमाकों की वजह से इलाके में दहशत का माहौल है। संवेदनशील इलाका होने की वजह से चारों तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस को इन बम धमाकों की कोई खबर नहीं है। आंध्रप्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर के एडीजी के मुताबिक अभी तक उनके पास बम धमाकों की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि इन बम धमाकों के बारे में कुछ नहीं कह सकते कि इन धमाकों के पीछ किसका हाथ हो सकता है। उन्होंने कहा कि जैसे ही उन्हें इन धमाकों के बारे में कोई खबर मिलती है वो मीडिया के सामने लेकर आएंगे।
 पल पल की खबर जानने के लिए हमे Facebook पर लाइक और Twitter पर फोलो करें।

0 comments:

Post a Comment